मुझे खेद है अगर यह अधिक से अधिक प्रश्न है जब मैंने खोजा था तो मैंने ऐसा कोई अन्य नहीं पाया, और मुझे पता है कि हवाई जहाज के बारे में कुछ भी नहीं। मैं जानना चाहता हूं कि एक दुर्घटनाग्रस्त विमान पाया जा सकता है, यह मानते हुए कि यह कहीं दूर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। ब्लैक बॉक्स में ट्रैकिंग डिवाइस नहीं है I यह केवल रिकॉर्ड करता है कि आधे घंटे की लूप पर क्या होता है। 121, 124 और 135 एयर ऑपरेशन (कम्यूटर, एयर टैक्सी, और अनुसूचित एयरलाइंस) के सभी हिस्से में विमान को एक आपातकालीन लोकेटर ट्रांसमीटर ले जाने की आवश्यकता है। ईएलटी स्वचालित रूप से सक्रिय होकर एक संकेत भेज सकता है यदि यह 2 जीएस (गुरुत्वाकर्षण के दो गुना बल) से अधिक के आघात भार के अधीन है। यह है कि कैसे वे आसानी से आबादी वाले क्षेत्रों में विमानों का पता लगाते हैं मुझे यह पता है क्योंकि मैं एक हेलीकाप्टर में खोज और बचाव में उड़ रहा हूं। हां, मेरे पास ईएलटी है। फ्लाइट डेक से केवल रिकॉर्डिंग शामिल हैं ताकि नेविगेशन और संचार और अन्य विभिन्न उड़ान आंकड़ों की तरह चीजें शामिल हों लेकिन कोई वास्तविक ट्रैकिंग डिवाइस न हो। मुझे यकीन नहीं है कि एयर ट्रैफिक कंट्रोलर विमानों को कैसे ट्रैक करते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि जब वे नीचे जाते हैं तो वास्तव में वे सभी सही स्थान को जानते हैं, वे सभी जानते हैं कि वे आखिरकार सोनार में रिकॉर्ड किए गए थे, । जहाँ तक मुझे लगता है कि सेकंड को आपदा से देखकर तथाकथित ब्लैक बॉक्स में नज़र रखने वाले डिवाइस नहीं हैं I वे कुंजी एविऑनिक्स की स्थिति पर कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डिंग और विशेषताओं को शामिल करते हैं ट्रांसपोंडर रिले स्थिति कर सकता है, लेकिन मेरा मानना है कि अगर एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, तो ट्रॉस्पेंडर अप्रभावी होगा। हो सकता है कि आधुनिक विमानों में काले बक्से में बने बीकन हैं, अधिकांश रिकॉर्डर उनके पास एक बीकन है, जो पानी में क्रैश होने पर उपयोग किया जाता है। अन्यथा, जैसा कि ऊपर कहा गया है, ईएलटी को दुर्घटना स्थल का स्थान देना चाहिए, अगर विमान बहुत सुसज्जित है ईएलटी एक लिथियम बैटरी को चलाता है लेकिन एक रिकॉर्डर के रूप में बीहड़ के रूप में नहीं है, और आग में या अत्यधिक शारीरिक शॉक से मर जाएगा। डुककॉर्पेसैकॉम प्रोडक्टऐट में विमानों में होने वाली चीजों की पूरी ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग है I न मानो उन पर ब्लैक बॉक्स के पास कोई ट्रैकिंग डिवाइस है। अधिकांश विमान एक ईएलटी-आपातकालीन लोकेटर ट्रांसमीटर से लैस हैं। इससे अधिकारियों को डाउनड एयरक्राफ्ट की खोज करने की अनुमति मिलती है। ब्लैक बॉक्स फ़्लाइट डेटा और कॉकपिट वॉयस रिकॉर्ड्स को रिकॉर्ड करने के लिए हैं। हाँ, यह एक दुर्घटना के बाद पाया जा सकता है, लेकिन ईएलटी (इमरजेंसी लोकेटर ट्रांसमीटर) के लिए यही है। ब्लैक बॉक्स नहीं है ईएलटी एक गंभीर प्रभाव का मुकाबला करने के बाद संकेत भेज देगा। वास्तविक समय उड़ान ट्रैकर फ्लाइटड्रार्बर 24 मलेशियाई एयरलाइंस की उड़ान 370 पर कुछ जानकारी प्रदान करता है - लेकिन पर्याप्त नहीं है गाइड बचाव कर्मियों को मदद करने के लिए (फ्लाइटडर 24) कई ऑनलाइन फ्लाइट-ट्रैकिंग सेवाएं हवाई जहाज से खुद को जीपीएस नेविगेशन डेटा का उपयोग करते हुए वास्तविक समय में हवाई जहाज का पता लगा सकते हैं। लेकिन मलेशिया एयरलाइंस की उड़ान 370 के मामले में, जो 48 घंटे पहले रडार स्क्रीन से गायब हो गया था, कवरेज के नक्शे में एक छेद का अर्थ है इन साइटों की भी जवाब नहीं है। फ्लाइटएववे के एक प्रवक्ता ने फोकस न्यूज़ को बताया मलेशिया एयरलाइंस उड़ान एमएच 370, बोर्ड पर 239 लोगों के साथ बोइंग 777, 8 मार्च को 12:43 बजे मलेशिया में कुआलालंपुर से उड़ान भरता है, उड़ानवेवेयर के अनुसार, स्थानीय समय में उड़ान भरने वाली, जो एक मिनिट-मिनट-मिनट ट्रैकिंग लॉग उड़ान की विमान शनिवार सुबह शाम 1:01 बजे 35,000 फीट था। एक मिनट बाद, साइट डेटा समाप्त होता है सरकारी नियमों ने क्षेत्र में लाइव फ्लाइट-ट्रैकिंग पर रोक लगाई, कंपनी ने समझाया ले जाने के तुरंत बाद, यह हमारी कवरेज रेंज के बाहर था और हमारे पास कोई लाइव स्थिति नहीं थी। इस पर और अधिक ब्लैक ट्विटर सामाजिक नेटवर्किंग दुनिया में ऑनलाइन बल में बढ़ रहा है Carl Saganx27s legacyx3a X27pale नीले dotx27 से तारे के बीच का स्थान करने के लिए फोटोग्राफर Instagram पर x2415K बनाया। एक दिन में नील यंग उच्च-विश्वस्तता संगीत खिलाड़ी 15 मार्च की शुरूआत कर रहा है, फ्लाइटरेडर 24, एक अन्य वास्तविक समय उड़ान ट्रैकिंग ऐप, तुरंत विमानों के लापता होने के बाद अपने डेटा का विश्लेषण करने की मांग की। इस साइट में थोड़ा अधिक डेटा है, फ्लाइट 370 पर नज़र रखने के लिए और 15 या तो मिनट लगते हैं। फिर भी, यह भी, विमान को पूरी तरह से ट्रैक नहीं कर सका। 1:19 पूर्वाह्न और 1:20 के बीच मलेशियाई समय में विमान 25 से 40 डिग्री तक बढ़ रहा था, जो संभवतः उड़ान योजना के अनुसार पूरी तरह से 4 मार्च और 8 मार्च को एमएच 370 के समान ही स्थिति में समान था, बताते हैं कि कम्पनी के फेसबुक पेज पर पोस्ट करें। पिछले दो संकेत दोनों दिखा रहे हैं कि विमान दिशा में 40 डिग्री की ओर बढ़ रहा है। तब कंपनी विमान का ट्रैक खो दिया उसे कोई आपातकालीन चेतावनी नहीं मिली यह आंकड़ा एडीएस-बी ट्रांसपोंडर से विमान पर आता है - तथाकथित ब्लैक बॉक्स - जो एक विमान स्थान प्रति सेकंड दो बार प्रसारित करता है। लगभग 60 प्रतिशत यात्री विमान ऐसे ट्रांसपोंडर से लैस हैं, जो इस तरह के डेटा को बीम से बाहर निकालते हैं, कंपनी ने कहा। फ़्लाइटडरार 24 दावों का दावा है कि दुनिया भर के 3000 से अधिक एडीएस-बी रिसीवर्स का नेटवर्क है जो विमानों से पिंग्स प्राप्त करता है। लेकिन यहां तक कि, विमान का पता लगाना एक चुनौती है। प्रत्येक आवृत्ति से प्रयुक्त उच्च आवृत्ति (10 9 0-मेगाहर्ट्ज) के कारण स्थान के आधार पर सभी दिशाओं में लगभग 150-250 मील तक सीमित है, कंपनी बताती है। रिसीवर से आगे दूर एक विमान उड़ रहा है, उच्च इसे रिसीवर द्वारा कवर किया जाना चाहिए उड़ना चाहिए। दूरी की सीमा महासागरों पर एडीएस-बी कवरेज प्राप्त करना बहुत कठिन बना देती है। उड़ान के लापता होने की जांच करने वाले अधिकारियों ने दक्षिण चीन सागर को निशाना बनाया है, जहां बचाव दल द्वारा तेल की सफ़ाई दिख रही थी लेकिन अंततः विमान से संबंधित नहीं होने का निर्णय लिया गया था। रडार स्क्रीन से विमान गायब होने के 48 घंटे बाद, दर्जनों जहाजों और विमानों की एक बहुराष्ट्रीय खोज टीम विमान के किसी भी चिह्न को खोजने में विफल रही थी। पानी की मात्रा वियतनाम और मलेशिया के बीच की दूरी शायद पेंसिल्वेनिया की स्थिति का आकार है, इसलिए वास्तव में पानी का थोड़ा सा है जिसे जांच की जानी चाहिए, रॉबर्ट मार्क, एक वाणिज्यिक पायलट और पूर्व वायु यातायात नियंत्रक, सोमवार को कहा फॉक्स एम्प मित्र
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